पलामू में BJYM नेता की हत्या, कार में बरामद हुआ शव..

पलामू जिले के हरिहरगंज सिटी में भाजपा युवा मोर्चा के जिला कोषाध्यक्ष सह चित्रांश आईटीआई के निदेशक सुमित कुमार श्रीवास्तव (25) की रविवार को तड़के गला रेतकर हत्या कर दी गई। हरिहरगंज के प्रमुख कारेबारी व पेशे से वकील विजय कुमार सिन्हा के बड़े पुत्र सुमित कुमार श्रीवास्तव का शव उनकी कार की ड्राइविंग सीट की बगल वाली सीट से बरामद किया गया है। कार घर से करीब दो किलोमीटर दूर हरिहरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास एनएच-139 से बरामद की गई है।

प्रारंभिक जांच में सुमित कुमार श्रीवास्तव के गला पर गहरे जख्म के निशान मिले हैं, जिससे किसी तीखे नोंक वाले हथियार से हत्या की आशंका है। मृतक का आवास हरिहरगंज थाना के बगल में स्थित है, जहां शनिवार को देर रात में खाना खाने के बाद सुमित श्रीवास्तव अपने रेस्टहाउस के लिए निकले थे।

किसी का कॉल आने के बाद रेस्टहाउस से बाहर निकले थे..
मृतक के पिता विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि शनिवार की रात करीब 10:30 बजे परिजनों के साथ खाना खाने के बाद सुमित अपने छोटे भाई के साथ अपने रेस्टहाउस चले गये थे। रात में किसी का फोन आने के बाद वह कार से रेस्टहाउस से कार लेकर निकला था और छोटे भाई को बताया था कि थोड़ी देर में लौटेंगे। काफी देर तक जब वह नहीं लौटा तब उसके मोबाइल फोन पर संपर्क किया गया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हो रहा था। रविवार को तड़के खोजबीन करने पर उसका शव बरामद हुआ है।

धारदार, नुकीके हथियार से की गई हत्या..
हरिहरगंज सीएचसी में ऑन ड्यूटी चिकित्सक, डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि धारदार लंबे और नुकीले औजार या हथियार से हमले के कारण गर्दन के साइड में जख्म बना हुआ है। पुलिस निरीक्षक सह हरिहरगंज के थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर के मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस अनुसंधान कर रही है। मृतक का मोबाइल भी गाड़ी से बरामद हो गया है। आरोपी शीघ्र कानून के गिरफ्त में होंगे।

घटना के विरोध में हरिहरगंज बाजार बंद..
घटना से हरिहरगंज शहर के लोगों में काफी आक्रोश है और लोग हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। मामले को लेकर व्यवसायियों ने पलामू जिले के बिहार राज्य सीमावर्ती हरिहरगंज बाजार को बंद रखने का निर्णय लिया है। मृतक की मां अमृता सिन्हा, हरिहरगंज शहर के गामा मिडिल स्कूल में पारा शिक्षिका हैं। दो भाई और एक बहन में, सुमित श्रीवास्तव सबसे बड़ा था। हरिहरगंज शहर के भगत तेंदुआ मुहल्ले में चित्रांश आईटीआई कॉलेज और हरिहरगंज मुख्य शहर में अमृत होटल का संचालन यह परिवार करता है। विजय कुमार सिन्हा जमीन का कारोबार भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *